Sunday, May 19th, 2024

काउंटी चैंपियनशिप में पुजारा ने जड़ा शतक

लंदन.
काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन टू के मैच में दूसरे दिन ससेक्स के लिए खेलते हुए भारतीय दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने नाबाद (104) रनों की शतकीय पारी खेली। यह तीन सत्र में ससेक्स के लिए उनका नौवां शतक है। मैच में पुजारा के अलावा टॉम हेंस, टॉम एल्सॉप और जेम्स कोल्स ने भी अर्धशतक लगाए। ससेक्स ने डर्बीशायर के साथ खेले जा रहे मुकाबले में अब तक पांच विकेट पर 357 रन बना लिया है और उन्हें पहली पारी में 111 रनों की बढ़त मिल चुकी है। दिन के आखिर में लुईस रीस ने ससेक्स के दो विकेट लेकर डर्बीशायर को मैच में बनाए रखा है।

ससेक्स को शुरुआत में एक विकेट गवां दिया था, लेकिन उसके बाद डर्बीशायर की गेंदबाज़ी में निरंतरता की कमी साफ़ तौर पर दिखी। हेंस ने केवल 38 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था और एल्सॉप के साथ उन्होंने 90 रनों की साझेदारी की थी। पुजारा ने दो साल पहले इसी मैदान पर दोहरा शतक लगाया था और उन्हें बल्लेबाज़ी के लिए आता देखना डर्बीशायर के लिए चिंता की बात थी।

शाम के सत्र में ससेक्स ने मैच में अपनी पकड़ मजबूत करनी शुरू कर दी थी। पुजारा ने 74 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और इतनी ही गेंदों में कोल्स का भी अर्धशतक बनाया। दोनों के बीच 141 रनों की साझेदारी हुई। पुजारा ने 158 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। मैच के पहले दिन ब्लेयर टिकनर ने करियर सर्वश्रेष्ठ 47 रनों की पारी खेलते हुए डर्बीशायर को 246 के स्कोर तक पहुंचाया था। टिकनर ने नौवें विकेट के लिए जैक मोर्ले के साथ मिलकर 68 रनों की अहम साझेदारी की थी।

Source : Agency

आपकी राय

15 + 6 =

पाठको की राय